स्किन और हेयर केयर के लिए कम्प्लीट पैकेज है नारियल का तेल, जानें कैसे - medical news

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Tuesday 29 May 2018

स्किन और हेयर केयर के लिए कम्प्लीट पैकेज है नारियल का तेल, जानें कैसे

स्किन और हेयर केयर के लिए कम्प्लीट पैकेज है नारियल का तेल, जानें कैसे

Health and beauty benefits of coconut oilकोई भी स्किन और हेयर केयर नारियल के तेल के बिना मुमकिन नहीं है। इसलिए काफी लोग मेकअप को निकालने के लिए भी नारियल के तेल का प्रयोग करते हैं। नारियल के तेल में विटामिन ई, प्रोटीन, कैल्शियम आदि होता है, जो शरीर के साथ-साथ आपकी त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद है। इसके इस्तेमाल से त्वचा मुलायम बनती है और ये धूप और प्रदूषण से होने वाले डैमेज से भी स्किन को बचाता है। नारियल का तेल मॉइस्चराइजर का काम करता है
क्या यह सुरक्षित है?
हां, नारियल के तेल का इस्तेमाल मेकअप निकालने के लिए करना बेहद सुरक्षित है। नारियल का तेल मेकअप को निकालने के साथ ही आपकी त्वचा को मुलायम भी करता है। कई एक्सपर्ट का यह मानना है कि स्किन के लिए नारियल का तेल बिल्कुल सुरक्षित है। मेकअप हटाने के लिए भी यह नेचुरल तरीका है।
चेहरे पर लगे नारियल तेल को पोंछने के लिए सूखे टिशू पेपर का इस्तेमाल करें, जो तेल को हटा सके। तैलीय त्वचा होने की वजह से अगर आप इसे टिशू से नहीं पोंछतीं, तो वह आपकी त्वचा को और अधिक तैलीय कर सकता है।

  • नारियल का तेल त्वचा के अंदर तक पहुंचने के लिए जाना जाता है, जो त्वचा की गहरी सतह तक पहुंचकर त्वचा को कोमल बनाता है। 
  • मेकअप हटाने के लिए नारियल के तेल को माइक्रोवेव में 10 से 15 सेकंड गर्म करके इसका प्रयोग करें, जो जल्द मेकअप को चेहरे से हटाएगा।
  • बाजार में मिलने वाले कुछ मेकअप रिमूवर्स काफी कठोर होते हैं, खासकर एल्कोहल से बने प्रोडक्ट। इनकी जगह पर आप मेकअप हटाने के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह हर प्रकार की त्वचा पर काम करता है। लेकिन नारियल तेल आॅर्गेनिक हो, न कि फ्लेवर वाला।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here